Youth

किसी भी देष की ताकत होती है उस देष की युवा षक्ति। युवा वर्ग एक ऐसा वर्ग है जो सबसे मजबूत वर्ग है। वो जो ठान ले वो कर सकता हैं, क्योंकि उसके पास ताकत है।

आज का युवा वर्ग अपना कत्र्तव्य भूलता जा रहा है। आधुनिकता की चमक में वो इतना खो गया है कि उसे अपने देष और समाज के बारे में सोचने की फुरसत ही नहीं है। वह अपने कत्र्तव्य मार्ग से भटकता जा रहा है। भिन्न-भिन्न प्रकार के मादक पदार्थों का सेवन करता है। पाष्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर ऐसे ऐसे कार्य करता है जो हमारे समाज, हमारी परम्परा को बिल्कूल भी मंजूर नहीं है। बड़ो का निरादर करता है। अनर्गल कार्य करता है और देष प्रेम तो कहीं दिखाई ही नहीं देता।

हम युवा वर्ग में बदलाव चाहते हैं। हम उनकी सोच को बदलना चाहते हैं। हम उसे वहीं परम्परा और वही संस्कार देना चाहते हैं जो हमारे हैं, हमारी संस्कृति के हैं। जो परम्परा सदियों से चली आ रही है और जो हमारी संस्कृति है, उस से रूबरू कराना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि प्रत्येक युवा सिर्फ अपने बारे में नहीं सोचे, वह अपने देष और समाज के बारे में भी सोचे। दूसरों की तकलीफ में भी षामिल हो।

हम युवाओं में कुछ बदलाव चाहते हैं। हम चाहते हैं कि प्रत्येक युवा चाहे वो किसी भी जाति या धर्म का क्यों ना हो, वह भारतीय रहे।

प्रत्येक युवा किसी भी तरह के मादक पदार्थों का सेवन ना करे।

व्यर्थ बैठकर समय की बर्बादी ना करे और देष व समाज के लिए कुछ अच्छा करने की सोचे।

पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़-पौधे लगाये और समाज को भी इसके लिए प्रेरित करे।

यह पर्ण ले कि कोई भी इन्सान रक्त की कमी से नहीं मरेगा। खुद भी रक्तदान करे और दुसरों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित करे।

समाज में हो रहे किसी भी अन्याय या किसी भी तरह के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाये।

देष के प्रति प्रेम बढ़ाये और देष के लिए कुछ करने की कोषिष करे।

                                                           Powered By Websity                                                                                                                                                                                                                       Copyright 2013 TigersNGO. All Rights Reserved.